Real Time Trading Calls. Powered by Blogger.

Monday, November 16, 2015

अब बाजार की नजरें संसद के शीतकालीन सत्र पर टिकी हैं... किन पर करें भरोसा...

अब बाजार की नजरें संसद के शीतकालीन सत्र पर टिकी हैं... किन पर करें भरोसा...

एंबिट इन्वेस्टमेंट के एमडी, वैभव सांघवी का कहना है कि बाजार के लिए छोटी अवधि में कोई खास ट्रिगर नहीं है। ऐसे में अब बाजार की नजरें संसद के शीतकालीन सत्र पर टिकी हैं। अगर संसद का शीतकालीन सत्र, मॉनसून सत्र बिना किसी कामकाज के खत्म हो जाता है तो ये बाजार के लिए बड़ा झटका होगा। जीएसटी बिल का पास होना बाजार के लिहाज से बेहद पॉजिटिव साबित होगा।

वहीं वैभव सांघवी का ये भी कहना है कि दिसंबर में फेड की ओर से दरों में 0.15 फीसदी की बढ़ोतरी कर सकता है। साथ ही यूएस फेड के कदमों का बाजार पर पॉजिटिव असर ही देखने को मिलेगा। इसके अलावा वैभव सांघवी का मानना है कि फिलहाल बाजार सीमित दायरे में रहेगा। लंबी अवधि के लिए 7500 पर निफ्टी के वैल्युएशन बेहतर होंगे।

वैभव सांघवी के मुताबिक कमजोर ग्लोबल माहौल के चलते यूरोप, जापान और चीन में बड़े कदम उठाने की जरूरत है। यूरोप, जापान और चीन में ग्रोथ कम हो रही है। लिहाजा अगर कच्चे तेल में और कमजोरी हुई तो उभरते बाजारों से एफआईआई का पैसा बाहर निकल सकता है। वैभव सांघवी का मानना है कि ऑटो और ऑटो सेक्टर से जुड़े शेयरों में ग्रोथ की उम्मीद है। वहीं डिफेंस, रेलवे और रोड सेक्टर को सरकार के कदमों का फायदा होगा।

वैभव सांघवी ने कहा कि शहरी खपत में बढ़ोतरी हो रही है, ऐसे में उनको लंबी अवधि के लिए ऑटो और पेंट कंपनियों के शेयर अच्छे लग रहे हैं। इकोनॉमी में भी रिकवरी के संकेत देखने को मिल रहे हैं। वैभव सांघवी का आईटी सेक्टर में सबसे अलग बिजनेस मॉडल में कारोबार करने वाली कंपनियों पर तेजी का नजरिया है।

बाजार का रुझान मंदी की तरफ, ऐसे में निवेशकों को सावधानी बरतने की जरूरत... क्यों जाने यहाँ पूरा मामला...
जाने आगे की स्लाइड पर यहाँ क्लिक कर के - http://goo.gl/5hvq7a

अधिक जानकारी के बारे में पढ़ें :
हमारे कुछ अन्य सुझाव एवं सेवाएं, जल्द ही यहा जाओ !!

www.capitalstars.com | T:+91-731-6790000,6669900
CapitalStars Financial Research Financial Advisory Services 
stock tips

0 comments:

Post a Comment